Year Ender 2022: नास्त्रेदमस ने साल 2022 के लिए की थीं ये भविष्यवाणियां, नए साल से पहले खौफ में है दुनिया (2024)

फीचर डेस्क, अमर उजाला Published by: धर्मेंद्र सिंह Updated Sat, 10 Dec 2022 05:08 PM IST

Year Ender 2022: नास्त्रेदमस ने साल 2022 के लिए की थीं ये भविष्यवाणियां, नए साल से पहले खौफ में है दुनिया (1)

1 of 6

नास्त्रेदमस ने साल 2022 के लिए की थीं ये भविष्यवाणियां - फोटो : iStock

    • Link Copied

Year Ender 2022: रूस-यूक्रेन के बीच चल रही जंग ने दुनिया को दो गुटों में बांट दिया है। सबसे खतरनाक बात यह है कि तबाही मचाने वाले परमाणु बम से हमले की धमकियां दी जा रही हैं। सबसे बड़ा डर यह है कि अगर इसी तरह तनाव बढ़ता रहा, तो तीसरा विश्व युद्ध शुरू न हो जाए। डर की वजह यह भी है कि कई भविष्यवक्ताओं ने भी तीसरे विश्व युद्ध की भविष्यवाणी की है।

फ्रांस के मशहूर भविष्यवक्ता 'माइकल दि नास्त्रेदमस' (Nostradamus Prediction) ने तीसरी विश्व युद्ध की भविष्यवाणी की है जिससे लोग डर रहे हैं। नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी के मुताबिक, अगले साल यानी साल 2023 में दुनिया में तीसरा विश्व युद्ध शुरू हो सकता है। नास्त्रेदमस ने अपनी किताब लेस प्रोफेटिज में हजारों ऐसी भविष्यवाणियां (Nostradamus Predictions 2022 ) की थीं जिनमें से ज्यादातर सच साबित होती हैं। आइए जानते हैं कि नास्त्रेदमस ने साल 2022 के लिए कौन-कौन सी भविष्यवाणियां की थीं।

Year Ender 2022: नास्त्रेदमस ने साल 2022 के लिए की थीं ये भविष्यवाणियां, नए साल से पहले खौफ में है दुनिया (2)

2 of 6

नास्त्रेदमस ने साल 2022 के लिए की थीं ये भविष्यवाणियां - फोटो : Third World War Predictions

फटेगा परमाणु बम

नास्त्रेदमस ने अपनी भविष्यवाणी में कहा है कि साल 2022 में परमाणु बम फटेगा। इसकी वजह से जलवायु परिवर्तन होगा। इसके अलावा धरती की स्थिति में बदलाव हो सकता है।

विज्ञापन

Year Ender 2022: नास्त्रेदमस ने साल 2022 के लिए की थीं ये भविष्यवाणियां, नए साल से पहले खौफ में है दुनिया (3)

3 of 6

नास्त्रेदमस ने साल 2022 के लिए की थीं ये भविष्यवाणियां - फोटो : Third World War Predictions

धरती पर मचेगा उथल-पुथल

नास्त्रेदमस ने साल 2022 को लेकर कई डरावनी भविष्यवाणी की थीं। उन्होंने बताया है कि इस साल धरती को बहुत ज्यादा नुकसान होगा। ऐस्टरॉयड की वजह से धरती पर तबाही मच सकती है। समुद्र में बड़ी चट्टानें गिरेंगी जिससे भयानक लहरें उठेंगी जो धरती के चारों तरफ फैल जाएंगी। समुद्र के जलस्तर में वृद्धि होने के चलते भारी नुकसान होगा।

Optical Illusion: तस्वीर में छिपी है स्ट्रॉबेरी, क्या आप नौ सेकेंड में खोज लेंगे? ज्यादातर लोग हो चुके हैं फेल

Year Ender 2022: नास्त्रेदमस ने साल 2022 के लिए की थीं ये भविष्यवाणियां, नए साल से पहले खौफ में है दुनिया (4)

4 of 6

नास्त्रेदमस ने साल 2022 के लिए की थीं ये भविष्यवाणियां - फोटो : iStock

मंहगाई में होगी बारी वृद्धि

नास्त्रेदमस ने भविष्यवाणी की थी कि साल 2022 में महंगाई बेकाबू हो जाएगी। अमेरिकी डॉलर में तेजी से गिरावट आएगी। फ्रांस के मशहूर भविष्यवक्ता के मुताबिक, 2022 में लोग सोने, चांदी और बिटकॉइन को ही संपत्ति मानने लगेंगे। इनमें लोग अधिक पैसा निवेश करेंगे जिससे धरती पर तबाही मचेगी।

विज्ञापन

विज्ञापन

Year Ender 2022: नास्त्रेदमस ने साल 2022 के लिए की थीं ये भविष्यवाणियां, नए साल से पहले खौफ में है दुनिया (5)

5 of 6

नास्त्रेदमस ने साल 2022 के लिए की थीं ये भविष्यवाणियां - फोटो : नास्त्रेदमस की डराने वाली भविष्यवाणी

धरती पर छाएगा अंधेरा

नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी के मुताबिक, साल 2022 में तबाही मचने के बाद शांति आएगी। इससे पहले धरती पर 72 घंटे के लिए अंधेरा छा जाएगा। उन्होंने कहा कि पतझड़ के मौसम में पहाड़ों पर बर्फबारी हो सकती है। कई देशों में चल रहा युद्ध एक प्राकृतिक घटना के बाद समाप्त हो जाएगा। दुनिया में तीन दिन तक अंधेरा रहेगा जिसके बाद आधुनिक जीवन खत्म हो जाएगा।

विज्ञापन

Year Ender 2022: नास्त्रेदमस ने साल 2022 के लिए की थीं ये भविष्यवाणियां, नए साल से पहले खौफ में है दुनिया (2024)

FAQs

नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियां क्या है? ›

नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी

इसमें कहा गया है कि सूखी धरती और अधिक झुलस जाएगी और जब यह नजर आने लगेगा तो एक भयंकर बाढ़ आएगी। नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी ग्रीनहाउस प्रभाव के कारण बढ़ते वैश्विक तापमान और गर्मी की लहर का संकेत हो सकता है।

नास्त्रेदमस के अनुसार शायरन कौन है? ›

चिरेन , जिसे काइरेन भी कहा जाता है और जिसका नाम सेलिन और सेलीन है , एक ऐसा व्यक्ति है जो नास्त्रेदमस की भविष्यवाणियों में दिखाई देता है। चिरेन एक यूरोपीय , संभवतः फ्रांस से, या भारत से एक हिंदू होगा। इस व्यक्ति का आगमन एक महान युद्ध के साथ होगा जो कई दशकों की पीड़ा और कई दशकों की शांति लाएगा।

भविष्य मालिका में कलयुग के बारे में क्या लिखा है? ›

अच्युतानंद दास द्वारा रचित इस ग्रंथ में भविष्यवाणियाँ की गई है, जो ताड़ के पत्तो पर लिखी गई थी। भविष्य मालिका (Bhavishya Malika) की भविष्यवाणियाँ में कलयुग में भूचाल, अकाल, विस्फोट, युद्ध के साथ कई देशो के बारे में भविष्यवाणि की गई है

भविष्य मालिका की भविष्यवाणी क्या? ›

भविष्य मलिका की भविष्यवाणी है कि भारत में चल रहे संघर्ष के दौरान धूमकेतु गिरेगा। जब दिन के समय यह उल्कापिंड हिंद महासागर की बंगाल की खाड़ी से टकराएगा तो पृथ्वी पर एक प्रलयकारी घटना होगी

नास्त्रेदमस का मित्र किसके साथ था? ›

फ्रांस के राजा हेनरी द्वितीय की पत्नी कैथरीन डे मेडिसी , नोस्ट्राडेमस की सबसे बड़ी प्रशंसकों में से एक थीं। 1555 के उनके पंचांगों को पढ़ने के बाद, जिसमें उन्होंने अपने परिवार के लिए अज्ञात खतरों का संकेत दिया था, उन्होंने उन्हें अपने बच्चों के लिए कुंडली बनाने और समझाने के लिए पेरिस बुलाया।

नास्त्रेदमस ने अपनी दाढ़ी क्यों मुंडवा ली? ›

फ्रेंच कोर्ट में आने से पहले नोस्ट्राडेमस की एक पत्नी और 2 बच्चे थे, लेकिन वे प्लेग से मर गए। रॉसिफ़ सदरलैंड ने दूसरे प्रोजेक्ट पर काम करने के कारण सीज़न दो की शुरुआत में अपनी दाढ़ी मुंडवा ली।

भविष्यवाणी को अंग्रेजी में क्या कहते हैं? ›

अज्ञात स्थितियों में तर्कपूर्ण आकलन (estimation) करने को पूर्वानुमान करना (Forecasting) कहते हैं।

भविष्य की घटनाओं की भविष्यवाणी करने का आधार क्या है? ›

भविष्य की भविष्यवाणी करने का प्रयास करने के लिए जल-भाग्य , ज्योतिष , अंकज्योतिष , भाग्य बताने , सपनों की व्याख्या और भविष्य बताने के कई अन्य तरीकों सहित विधियों का उपयोग सहस्राब्दियों से किया जाता रहा है। भविष्यवाणी के ये साधन वैज्ञानिक प्रयोगों से सिद्ध नहीं हुए हैं।

क्या भविष्य को देखा जा सकता है? ›

इसके लिए ज्योतिषी एवं भविष्यवक्ता से संपर्क करते हैं। लेकिन विज्ञान कहता है कि हम सभी भविष्य और भूत की घटनाओं को दर्पण की तरह देख सकते हैं। मानव के अंदर एक ऐसा जीन छुपा रहता है, जिससे उसे भावी घटनाओं का पता चल सकता है। लेकिन व्यावहारिक रूप से वह पता नहीं कर पाता।

तृतीय विश्व युद्ध के लिए ज्योतिष भविष्यवाणी क्या है? ›

सटीक भविष्यवाणियों के लिए मशहूर ज्योतिषी कुशाल कुमार वैदिक ज्योतिष के आधार पर 18 या 29 जून के आसपास तीसरे विश्व युद्ध की शुरुआत की भविष्यवाणी करते हैं। इजरायल में संघर्ष और रूस की सैन्य कार्रवाइयों सहित हाल के वैश्विक तनाव उनकी भविष्यवाणी को विश्वसनीयता प्रदान करते हैं।

भविष्यवाणी कैसे चेक करें? ›

बहुत से विद्वान मानते हैं कि यदि आप लाल किताब, सामुद्रिक शास्त्र, हस्तरेखा ज्योतिष, नक्षत्र ज्योतिष और अंगुठा शास्त्र का गहराई से अध्ययन कर लें तो आपको अपना भविष्य नजर आने लग जाएगा। ज्योतिष विद्या भारत की प्राचीन विद्या है और व्यक्ति का भविष्‍य बताने में सक्षम है।

Top Articles
Latest Posts
Article information

Author: Sen. Emmett Berge

Last Updated:

Views: 5989

Rating: 5 / 5 (60 voted)

Reviews: 91% of readers found this page helpful

Author information

Name: Sen. Emmett Berge

Birthday: 1993-06-17

Address: 787 Elvis Divide, Port Brice, OH 24507-6802

Phone: +9779049645255

Job: Senior Healthcare Specialist

Hobby: Cycling, Model building, Kitesurfing, Origami, Lapidary, Dance, Basketball

Introduction: My name is Sen. Emmett Berge, I am a funny, vast, charming, courageous, enthusiastic, jolly, famous person who loves writing and wants to share my knowledge and understanding with you.